CM Uddhav Thackeray’s ultimatum – Do not be negligent, lockdown is the only way if this situation happens | महाराष्ट्र में कोरोना: CM उद्धव ठाकरे का अल्टीमेटम- लापरवाही न करें, यही हालात रहे तो लॉकडाउन ही एकमात्र रास्ता – NOFAA

CM Uddhav Thackeray’s ultimatum – Do not be negligent, lockdown is the only way if this situation happens | महाराष्ट्र में कोरोना: CM उद्धव ठाकरे का अल्टीमेटम- लापरवाही न करें, यही हालात रहे तो लॉकडाउन ही एकमात्र रास्ता

[ad_1]

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण एक बार फिर तेज रफ्तार से बढ़ रहा है। यहां कोरोना का अब तक का सबसे बड़ा विस्फोट हुआ है। गुरुवार को यहां 43,183 नए संक्रमित मिले। यह किसी भी राज्य में एक दिन में आया संक्रमण का सबसे बड़ा आंकड़ा है।

कोरोना के बेकाबू हालात को देखते हुए राज्य सरकार ने भी सख्ती बढ़ा दी है। वहीं, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में संक्रमण की स्थिति को लेकर शुक्रवार रात करीब 8.30 बजे राज्य की जनता को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने सीधे तौर पर जनता को अल्टीमेटम दिया कि यदि वर्तमान COVID-19 स्थिति बनी रहती है तो मैं लॉकडाउन लगाने से इंकार नहीं कर सकता। लोग सहमे हुए हैं।

लॉकडाउन से आर्थिक स्थिति खराब होगी: CM उद्धव 
उद्धव ने कहा  कि मैं आप लोगों को बता दूं कि मैं यहां आपको डराने के लिए नहीं आया हूं, बल्कि जो परिस्थितियां चल रही हैं उसका समाधान निकालने के लिए आया हूं। कोरोना के कारण दुनियाभर में आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव आया। यह वायरस आप लोगों के धैर्य की परीक्षा लेने आया है। हमें एकजुट होकर धैर्य से कोरोना से लड़ना है। लॉकडाउन से आर्थिक स्थिति खराब होगी।

लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं: CM उद्धव
मुख्यमंत्री ठाकरे ने कहा कि राज्य में शादियों में बहुत भीड़ हो रही है और लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में दो लाख 20 हजार आइसोलेशन बेड हैं। फिलबाल 48 फीसदी आईसीयू बेड और 62 फीसदी आइसोलेशन वार्ड भरे हुए हैं। अगर ऐसे ही हालात रहे तो 15 दिन में बेड कम पड़ने लगेंगे। ठाकरे ने आगे कहा कि ऐसी ही स्थिति बनी रही तो लॉकडाउन लगाने से इनकार नहीं कर सकते।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगर कोई मुझे बुरा कहता है तो मुझे इससे कोई दिक्कत नहीं है। महामारी हमारी परीक्षा ले रही है। हम रोजाना तीन लाख वैक्सीन दे रहे हैं और हमारी कोशिश इस आंकड़े को रोजाना पांच लाख तक ले जाने की है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के खिलाफ टीकाकरण के मामले में महाराष्ट्र देश में शीर्ष पर है। राज्य में अभी तक 65 लाख लोगों को कोरोना वायरस वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी है। 

[ad_2]
Source link

Leave a Comment