Oxygen Leaks In Maharashtra Nashik Hospital 10 Patients Died After Stopping Supplies | नासिक: अस्पताल में ऑक्सीजन लीक होने से 30 मिनट रोकी सप्लाई, 22 मरीजों की मौत, 35 की हालत नाजुक – NOFAA

Oxygen Leaks In Maharashtra Nashik Hospital 10 Patients Died After Stopping Supplies | नासिक: अस्पताल में ऑक्सीजन लीक होने से 30 मिनट रोकी सप्लाई, 22 मरीजों की मौत, 35 की हालत नाजुक


डिजिटल डेस्क, नासिक। महाराष्ट्र के नासिक से बेहद दर्दनाक खबर सामने आई है। यहां जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक होने से करीब 30 मिनट के लिए सप्लाई रुकी रही। इसी दौरान वेंटिलेटर पर मौजूद 22 मरीजों ने तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया। वहीं 30 से 35 मरीजों की हालत नाजुक बताई जा रही है।

महानगरपालिका के आयुक्त कैलाश जाधव ने घटना और मरीजों की मौतों की पुष्टि की है। हादसे की जानकारी मिलने के बाद प्रशासन ने जांच के आदेश दे दिए हैं। जानकारी के मुताबिक नासिक के जाकिर हुसैन अस्पताल में वॉल्व खुला रहने की वजह से ऑक्सीजन लीक हो गई थी। लीकेज बंद करने के लिए अस्पताल में सप्लाई रोक दी गई। उस वक्त अस्पताल में 67 मरीज वेंटिलेटर पर थे। जिन्हें ऑक्सीजन मिलनी बंद हो गई। ऐसे में 11 मरीजों ने दम तोड़ दिया।

हालत सुधर रही थी, पर ऑक्सीजन रुकते ही मौत
इस घटना में एक महिला की भी मौत हुई है। उसके ससुर ने बताया कि 4 दिन पहले अस्पताल लेकर आए थे। हालात में लगातार सुधार हो रहा था। लेकिन ऑक्सीजन सप्लाई रुकते ही तबीयत खराब होने लगी और उसकी मौत हो गई।

मंत्री को मौतों की खबर नहीं
स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने इस मामले में कहा है कि हमें नासिक में ऑक्सीजन लीकेज की जानकारी मिली है। मैं लगातार वहां के प्रशासन से संपर्क में हूं और जानकारी ले रहा हूं। मौतों के बारे में उन्होंने कोई बयान नहीं दिया।


Source link

Leave a Comment