Pm Narendra Modi Address To Nation Over Coronavirus Situation Know Important Points In Hindi | PM Modi का बड़ा संदेश: LOCKDOWN से देश को बचाना है, राज्य सरकारें इसे आखिरी विकल्प के तौर पर इस्तेमाल करें – NOFAA

Pm Narendra Modi Address To Nation Over Coronavirus Situation Know Important Points In Hindi | PM Modi का बड़ा संदेश: LOCKDOWN से देश को बचाना है, राज्य सरकारें इसे आखिरी विकल्प के तौर पर इस्तेमाल करें

[ad_1]

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को लॉकडाउन से बचने और माइक्रो कंटेनमेंट जोन पर ध्यान केंद्रित करने की बात कही है। उन्होंने राज्य सरकारों से भी लॉकडाउन से बचने की अपील करते हुए कहा है कि यह अंतिम विकल्प है। प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन के दौरान युवाओं से मोहल्ले और सोसाइटी में छोटी-छोटी कमेमटियां बनाकर कोविड अनुशासन का पालन करवाने में मदद की अपील की है।

प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा, आज की स्थिति में हमें देश को लॉकडाउन से बचाना है। मैं राज्यों से भी अनुरोध करूंगा कि वो लॉकडाउन को अंतिम विकल्प के रूप में ही इस्तेमाल करें। लॉकडाउन से बचने की भरपूर कोशिश करनी है। और माइक्रो कन्टेनमेंट जोन पर ही ध्यान केंद्रित करना है। हम सभी का प्रयास, जीवन बचाने के लिए तो है ही, प्रयास ये भी है कि आर्थिक गतिविधियां और आजीविका, कम से कम प्रभावित हों।

प्रधानमंत्री मोदी ने युवाओं से अपील करते हुए कहा, मेरा युवा साथियों से अनुरोध है कि वे अपनी सोसायटी में, मोहल्ले में, अपार्टमेंट्स में छोटी-छोटी कमेटियां बनाकर कोविड अनुशासन का पालन करवाने में मदद करें। हम ऐसा करेंगे तो सरकारों को न कंटेनमेंट जोन बनाने की जरूरत पड़ेगी, न कर्फ्यू लगाने की, न लॉकडाउन लगाने की।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, अपने बाल मित्रों से एक बात विशेष तौर पर कहना चाहता हूं। मेरे बाल मित्र, घर में ऐसा माहौल बनाएं कि बिना काम, बिना कारण घर के लोग, घर से बाहर न निकलें। आपकी जिद बहुत बड़ा परिणाम ला सकती है।

[ad_2]
Source link

Leave a Comment