Rahul Gandhi in poll-bound Assam today | नफरत और बेरोजगारी बढ़ा रही है BJP: राहुल गांधी   – NOFAA

Rahul Gandhi in poll-bound Assam today | नफरत और बेरोजगारी बढ़ा रही है BJP: राहुल गांधी  


डिजिटल डेस्क (भोपाल)।  कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने असम के डिब्रूगढ़ में छात्रों से बातचीत के दौरान कहा कि बीजेपी सरकार देश में नफरत और बेरोजगारी बढ़ा रही है। उन्होंने कहा कि ‘मेरा विचार है कि ज्यादा से ज्यादा युवाओं को राजनीति में आना चाहिए। सक्रिय रूप से राजनीति में योगदान देना चाहिए। जहां भी आपको लगता है कि असम से चोरी की जा रही है। फिर आपको असम के लिए प्यार से लड़ना चाहिए’। 

उन्होंने कहा कि, ‘असम में आपको बांटा जा रहा है। एक धर्म को दूसरे धर्म से लड़ाकर। एक व्यक्ति को दूसरे व्यक्ति से लड़ाकर और उसके बाद जो आपका है चाहे एयरपोर्ट हो, टी गार्डन हो उन सबको बेचकर अपने मित्रों को दिया जा रहा है। हम गारंटी देते हैं कि CAA को लागू नहीं होने देंगे। असम में 5 लाख लोगों को रोजगार देंगे। 200 यूनिट बिजली मुफ्त में देंगे। हम हर गृहणी को 2,000 रुपये देंगे। हमने अपना घोषणापत्र असम की जनता से बात करके बनाया है, बंद कमरों में नहीं बनाया है’। 

राहुल गांधी ने बेरोजगारी, सीएए और किसान आंदोलन जैसे मुद्दे उठाए। बता दें कि राहुल गांधी छाबुआ के दिनजॉय स्थित चाय के बागान में मजदूरों से मुलाकात की। साथ ही, तिनसुकिया में जनसभा को भी संबोधित भी किया। गौरतलब है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी कुछ दिन पहले असम का दौरा कर चुकी हैं। उस दौरान बागान में चाय की पत्तियां तोड़ते हुए उनकी तस्वीर काफी वायरल हुई थी।  

दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी चुनाव प्रचार के लिए शुक्रवार से दो दिनों के लिए असम में हैं। वह राज्य में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में डिब्रूगढ़ पहुंचे। शुक्रवार को राहुल गांधी ने डिब्रूगढ़ के लाहौल में कॉलेज के छात्रों के साथ बातचीत की। उसके बाद वे डिब्रूगढ़ के पानीटोला ब्लॉक में दिनजॉय में एक टी इस्टेट कर्मचारियों की रैली में पहुंचे। 

2016 में भाजपा के सत्ता में आने से पहले 15 साल तक राज्य में शासन करने वाली कांग्रेस राज्य में वापसी की उम्मीद कर रही है। कांग्रेस ने असम में एआईयूडीएफ, बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट, सीपीआई, सीपीआई (एम), सीपीआई (एमएल), आंचलिक गण मोर्चा और राष्ट्रीय जनता दल से मिलाकर एक महागठबंधन बनाया है।


Source link

Leave a Comment