Young Man Arrested In Case Of Marriage Rape And Religion Change Man Arrested Was Given The Introduction As Sonu – शादी का झांसा देकर दुष्कर्म और धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने के मामले में युवक गिरफ्तार, सोनू के रूप में दिया था परिचय – NOFAA

Young Man Arrested In Case Of Marriage Rape And Religion Change Man Arrested Was Given The Introduction As Sonu – शादी का झांसा देकर दुष्कर्म और धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने के मामले में युवक गिरफ्तार, सोनू के रूप में दिया था परिचय

[ad_1]

प्रतीकात्मक तस्वीर।

नोएडा के कासना थाना क्षेत्र में एक युवती पर धर्म परिवर्तन करने के लिए दबाव बनाने का मामला सामने आया है। युवती ने एक युवक के खिलाफ धर्म छिपा कर विवाह करने का झांसा देने और दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। आरोप है कि युवक अब उस पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बना रहा है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। 

पुलिस उपायुक्त (महिला सुरक्षा) वृंदा शुक्ला ने बताया कि एक कंपनी में काम करने वाली 20 साल युवती ने शुक्रवार की रात कासना थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। साल 2020 में उसी कंपनी में काम करने वाला एक युवक उससे मिला और बदायूं जिले के रहने वाले सोनू के रूप में अपना परिचय दिया।

उन्होंने बताया कि शिकायत में कहा गया है कि युवक ने उसके साथ दोस्ती बढ़ायी तथा शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया। उन्होंने बताया कि जब युवती ने शादी के लिए उस पर दबाव बनाया तो युवक ने खुलासा किया कि वह हिंदू नहीं, मुस्लिम धर्म से संबंध रखता है।

वृंदा ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि युवक का नाम सोनू उर्फ फरहा फहजान है और मूल रूप से बिजनौर जनपद का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि इस मामले में हरिजन उत्पीड़न, बलात्कार तथा धर्म परिवर्तन संबंधित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने आज सुबह आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, इसके बाद उसे अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

[ad_2]

Source link

Leave a Comment