Big Action Against Ansal Builder 17 Bank Accounts Attached Two Offices Sealed More Than Two Crore Rupees Seized – नोएडा : अंसल बिल्डर के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 17 बैंक खाते कुर्क, दो कार्यालय सील, दो करोड़ से अधिक रुपये जब्त – NOFAA

Big Action Against Ansal Builder 17 Bank Accounts Attached Two Offices Sealed More Than Two Crore Rupees Seized – नोएडा : अंसल बिल्डर के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 17 बैंक खाते कुर्क, दो कार्यालय सील, दो करोड़ से अधिक रुपये जब्त

[ad_1]

अमर उजाला ब्यूरो,ग्रेटर नोएडा
Published by: नोएडा ब्यूरो
Updated Wed, 23 Mar 2022 06:20 AM IST

सार

बिल्डर के सेक्टर ईटा दो और परी चौक स्थित अंसल प्लाजा मॉल स्थित कार्यालय सील कर दिए गए हैं। अंसल मॉल की दुकान नंबर 53 से 56 में बिल्डर का कार्यालय बना हुआ है। अंसल मॉल और साइट ऑफिस पर मुनादी भी कराई गई है।

अंसल बिल्डर के कार्यालय को सील करते सदर तहसील की टीम। संवाद

अंसल बिल्डर के कार्यालय को सील करते सदर तहसील की टीम। संवाद
– फोटो : Grnoida

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें

विस्तार

जिला प्रशासन की तहसील सदर की टीम ने मंगलवार को बकायेदार अंसल बिल्डर के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। तहसील की टीम ने बिल्डर के 17 बैंक खातों को कुर्क कर इनमें जमा 2.20 करोड़ रुपये जब्त कर लिए हैं। वहीं, बिल्डर के सेक्टर ईटा दो और अंसल प्लाजा मॉल स्थित दो कार्यालयों को सील कर दिया गया है। साथ ही, बिल्डर को चेतावनी दी गई है कि अगर बिल्डर ने धनराशि जमा नहीं की तो और कड़ी कार्रवाई होगी।

उत्तर प्रदेश भूसंपदा विनियामक प्राधिकरण (यूपी रेरा) के रिकवरी सर्टिफिकेट (आरसी) पर जिला प्रशासन वसूली की कार्रवाई कर रहा है। तहसील सदर के पास अंसल बिल्डर की 304 आरसी लंबित हैं, जो 74.69 करोड़ की हैं। बार-बार नोटिस के बाद भी बिल्डर धनराशि जमा नहीं कर रहा है। इस कारण तहसील की टीम ने बिल्डर के खिलाफ कार्रवाई की है। उप जिलाधिकारी सदर ने बताया कि बिल्डर के कुल 17 बैंक खातों को कुर्क किया गया है। इनमें जमा 2.20 करोड़ रुपये जब्त कर लिए गए हैं।

साथ ही, बिल्डर के सेक्टर ईटा दो और परी चौक स्थित अंसल प्लाजा मॉल स्थित कार्यालय सील कर दिए गए हैं। अंसल मॉल की दुकान नंबर 53 से 56 में बिल्डर का कार्यालय बना हुआ है। अंसल मॉल और साइट ऑफिस पर मुनादी भी कराई गई है। यहां पर काम को भी बंद कराया गया है।

बड़े बकायेदारों में शामिल है बिल्डर

जिला प्रशासन के बड़े बकायेदारों की सूची में अंसल बिल्डर भी शामिल है। प्रशासन की टीम इनके खिलाफ कार्रवाई कर रही है। बिल्डरों को चेतावनी दी है कि अगर उन्होंने धनराशि जमा नहीं की तो फिर चल संपत्ति को कुर्क करने के साथ गिरफ्तारी भी की जाएगी।

[ad_2]
Source link

Leave a Comment