मैक्स अस्पताल में हार्ट इमरजेंसी रूम को किया गया लॉन्च - Apartment Times
Hospital

मैक्स अस्पताल में हार्ट इमरजेंसी रूम को किया गया लॉन्च

मैक्स अस्पताल में हार्ट इमरजेंसी रूम को किया गया लॉन्च
मैक्स अस्पताल में हार्ट इमरजेंसी रूम को किया गया लॉन्च
Written by Roja Yadav

गाजियाबाद : दिल्ली-एनसीआर और उत्तर प्रदेश में प्रमुख स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध करवाने वालों में से एक मैक्स सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल, वैशाली ने आज अपने नए इमरजेंसी रूम सेटअप को लॉन्च किया है।

इमरजेंसी रूम में 32 बेड की क्षमता है
मैक्स हॉस्पिटल वैशाली, के इस नए इमरजेंसी रूम में 32 बेड की क्षमता है, जिसमें 18 इमरजेंसी रूम, 10 आइसोलेशन बेड और ट्राइएज बेड शामिल हैं. जो टियर-II और टियर- III शहरों के निवासियों की स्वास्थ्य संबंधी जरूरतों को पूरा करेगा, हाईवे से हॉस्पिटल की कम दूरी को देखते हुए नया बनाया गया ईआर सेटअप तुरंत देखभाल के साथ ट्रॉमा केसों को भी जल्द देखा जा सकेगा।

वर्ल्ड हार्ट डे इस तरह मनाया गया है
वर्ल्ड हार्ट डे से पहले अस्पताल ने ईआर सेटअप में एक विशेष हार्ट कमांड सेंटर भी लॉन्च किया, जो सख्त जरूरत वाले मरीजों को खास देखभाल प्रदान करने में खास भूमिका निभाएगा, ये हॉस्पिटल द्वारा प्रमुख सुधार में से एक है, इस खास केंद्र को शुरू करने के पीछे की वजह ये सुनिश्चित करना है कि इमरजेंसी केस में प्रभावी देखभाल प्रदान की जा सके और दिल की बीमारी की वजह से हो रही मौतों को रोका जा सके।
हार्ट कमांड सेंटर के साथ नए इमरजेंसी रूम का उद्घाटन
हार्ट कमांड सेंटर के साथ नए इमरजेंसी रूम का उद्घाटन सड़क परिवहन और राजमार्ग राज्य मंत्री, जनरल वीके सिंह, गाजियाबाद के डीएम श्री राकेश कुमार सिंह के साथ मैक्स सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, वैशाली के सीनियर वाइस प्रेजिडेंट और यूनिट हेड डॉ गौरव अग्रवाल और मैक्स सुपर स्पेशियलिटी में कार्डियोलॉजी के निदेशक डॉ अमित मलिक डॉ गौरव मिनोचा – निदेशक, कार्डियोलॉजी; डॉ समीर कुब्बा – निदेशक, कार्डियोलॉजी और डॉ धीरज नायर – मैक्स सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, वैशाली में आपातकालीन विभाग के प्रमुख की भी मौजूद रहे।
प्रेजिडेंट और यूनिट हेड डॉ गौरव अग्रवाल ने कहा
नए इमरजेंसी रूम की लॉन्चिंग के दौरान मैक्स सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, वैशाली के सीनियर वाइस प्रेजिडेंट और यूनिट हेड डॉ गौरव अग्रवाल ने कहा कि किसी भी इमरजेंसी में समय एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. इस प्रकार ये हमारा प्रयास है कि हमारे अस्पताल में सबसे बड़े आपातकालीन सेटअप के जरिए सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास सेवाएं प्रदान की जाएं, उन्होंने आगे कहा, लाइफस्टाइल में बदलाव दिल से जुड़ी बीमारियों से पीड़ित युवाओं की संख्या में वृद्धि के लिए सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक है, इस प्रकार नई सुविधा के माध्यम से हम जनता को दिल को स्वस्थ रखने के महत्व के बारे में जागरूक करना चाहते हैं।

बारिश के बाद नोएडा का बुरा हाल, सोसायटियों के बेसमेंट में भरा पानी – Apartment News (nofaa.in)
मैक्स हॉस्पिटल के डॉक्टर ने बताया
मैक्स हॉस्पिटल के डॉक्टर ने बताया कि दिल के मरीज के लिए वक्त कितनी अहम भूमिका निभाता है. उन्होंने कहा कि अगर मरीज सही समय पर नजदीकी इमरजेंसी रूम तक नहीं पहुंच पाता है तो कैसे हर गुजरते लम्हें में उसके बचने की उम्मीद कम होती चली जाती है. पहले दिल की बीमारी बढ़ती उम्र के लोगों में होने वाली बीमारी मानी जाती थी. लेकिन अब ऐसा नहीं है. हाल ही में हार्ट अटैक से कई फेमस सेलिब्रिटी की मौत हुई जिसमें राजू श्रीवास्तव, पुनीत राजकुमार , सिद्धार्थ शुक्ला और टीवी एक्टर दिपेश भान शामिल हैं।

मैक्स अस्पताल में हार्ट इमरजेंसी रूम को किया गया लॉन्च

मैक्स अस्पताल में हार्ट इमरजेंसी रूम को किया गया लॉन्च

डब्ल्यूएचओ की हालिया रिपोर्टों के अनुसार
डब्ल्यूएचओ की हालिया रिपोर्टों के अनुसार, दिल से जुड़ी बीमारियां भारत में मृत्यु का प्रमुख कारण हैं और दुनियाभर में 5 पुरुष में से 1 पुरुष और 9 महिलाओं में से 1 महिला की मौत दिली की बीमारी से होती है, कई अध्ययनों के मुताबिक, साल 2030 तक दुनिया में सबसे अधिक कार्डियक अरेस्ट के मामले भारत में देखने को मिलेंगे और इनमें से ज्यादातर मामले युवा और मध्यम आयु वर्ग के होंगे।

Join us on : Twitter & Facebook

Click below Share this vital information with your loved ones to empower them

About the author

Roja Yadav

You can share your society/area news & article with us at roja@apartmenttimes.in

Leave a Comment