West Bengal: Blast at Bankura’s TMC office a day before voting | पश्चिम बंगाल: वोटिंग से एक दिन पहले बांकुड़ा के TMC दफ्तर में ब्लास्ट, BJP ने कहा- बम बनाने के दौरान घटना हुई, 7 घायल – NOFAA

West Bengal: Blast at Bankura’s TMC office a day before voting | पश्चिम बंगाल: वोटिंग से एक दिन पहले बांकुड़ा के TMC दफ्तर में ब्लास्ट, BJP ने कहा- बम बनाने के दौरान घटना हुई, 7 घायल

[ad_1]

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में पहले चरण के मतदान से एक दिन पहले शुक्रवार शाम को बांकुड़ा जिले के जोयपुर में तृणमूल कांग्रेस (TMC) के एक ऑफिस में बम धमाका हो गया। इससे तीन लोग घायल हो गए। TMC के नेताओं का आरोप है कि घटना के पीछे कांग्रेस-वाम माेर्चा के लोगों का हाथ है। वहीं, भाजपा ने कहा कि TMC कार्यालय में बम बनाने के दौरान यह विस्फोट हुआ है।

बता दें कि बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग 27 मार्च को होनी है। इसमें 5 जिलों पश्चिम मेदिनीपुर, पूर्व मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा और झारग्राम की 30 सीटों पर चुनाव होना है।

विस्फोट के बाद दो गुट भिड़े, 4 घायल
विस्फोट के बाद दो गुट एक-दूसरे से भिड़ गए। TMC के कार्यकर्ताओं ने इंडियन सेकुलर फ्रंट (ISF) के कार्यकर्ता पर विस्फोट का आरोप लगाया। इस पर दोनों गुट आपस में भिड़ गए। इस दौरान इनके बीच जमकर मारपीट हुई। इसमें ISF के 4 लोगों के घायल हो गए। घायलों को विष्णुपुर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। स्थिति बिगड़ती देख इलाके में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। ISF इस बार कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियों के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ रही है। ISF फुरफुरा शरीफ के प्रमुख अब्बास सिद्दीकी की पार्टी है। 

राज्यपाल ने चिंता जाहिर की
इस घटना पर चिंता जताते हुए पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सोशल मीडिया पर लिखा कि राजनीतिक दलों को तटस्थता बनाए रखनी चाहिए। ऐसा कोई भी काम नहीं करना चाहिए, जिससे कानून-व्यवस्था बिगड़े। पुलिस प्रशासन को भी मामलों पर कड़ी नजर रखनी चाहिए।

मिदनापुर में भाजपा कार्यकर्ता का शव मिला, चुनाव आयोग से शिकायत
पश्चिम मिदनापुर के बागमारी गांव में शुक्रवार को 25 साल के लालमोहन सोरेन का पेड़ से लटका हुआ शव मिला था। बताया जा रहा है कि सोरेन भाजपा का बूथ लेबल का कार्यकर्ता था। भाजपा ने TMC पर सोरेन की हत्या का आरोप लगाया है। पार्टी नेताअों ने बंगाल के मुख्य चुनाव अधिकारी से मुलाकता कर इसकी शिकायत की है।

कोलकाता में 22 क्रूड बम मिले थे
कोलकाता पुलिस ने गुरुवार को करया इलाके से 22 क्रूड बम बरामद किए थे। ज्वाइंट कमिश्नर (क्राइम) मुरलीधर शर्मा ने बताया कि टीम ने करया थाने के तहत आने वाले शिवतल्ला खालपार के एक मकान से ये बम बरामद किए। मौके पर बम निरोधी दस्ता पहुंचा और बमों को निष्क्रिय कर दिया।

त्रिपुरा में सड़क हादसा, 5 BJP वर्कर्स की मौत
त्रिपुरा में अमित शाह की रैली से लौट रहे भाजपा के 5 कार्यकर्ताओं की सड़क हादसे में मौत हो गई। 6 अन्य घायल हो गए। घटना नूतन बाजार की है। बताया जा रहा है कि मिनी वैन के पेड़ से टकराने के कारण ये हादसा हुआ।



[ad_2]
Source link

Leave a Comment