नोएडा: डॉग फ्री सोसायटी की मांग को लेकर निवासियों ने निकाला कैंडल मार्च
Society Halchal Surrounding News

नोएडा: डॉग फ्री सोसायटी की मांग को लेकर निवासियों ने निकाला कैंडल मार्च

नोएडा: डॉग फ्री सोसायटी
नोएडा: डॉग फ्री सोसायटी
Written by Roja Yadav

नोएडा : सेक्टर-100 में स्थित लोटस बुलेवर्ल्ड हाउसिंग सोसायटी में  एक कुत्ता  बुलेवर्ड हाउसिंग सोसाइटी में काम करने वाली महिला के बच्चे को काट लिया था ,जिसके बाद बच्चे की मौत हो गई , बच्चे की याद में और डॉग फ्री सोसायटी की मांग को लेकर निवासियों ने निकाला कैंडल मार्च इस कैंडल मार्च में सैकड़ों लोग शामिल हुए। सभी की एक मांग है कि सोसाइटी को कुत्तों से मुक्त किया जाए।

क्या था पूरा मामला
सेक्टर-100 में लोटस बुलेवर्ड हाउसिंग सोसाइटी में एक सपना नामक  महिला सपना काम करती थी। सपना और उसका पति दोनों सोसाइटी में मजदूरी करके अपने परिवार का पालन-पोषण करते थे। सपना का 18 महीने का बच्चा  था ,जो अरविंद भी अपनी मां के साथ सोसाइटी में आता था।  बीते रविवार  को जब सपना सोसाइटी में काम कर रही थी, उसी बीच उसको अपने बच्चे के चीखने की आवाज सुनाई दी। जैसे ही सपना मौके पर पहुंची तो देखा कि कुछ आवाज हो कुत्ते उसके बच्चे को नोच रहे हैं। यह देख आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और कुत्तों को वहां से भगाया। अत्यंत गंभीर हालत में बच्चे को नोएडा के यथार्थ अस्पताल में एडमिट करवाया गया। जहां पर सोमवार की देर रात को सूचना प्राप्त हुई कि मासूम बच्चे की इलाज के दौरान मौत हो गई है। कुत्तों ने बच्चे की आंत को बाहर निकाल दिया था।

बारिश के बाद नोएडा का बुरा हाल, सोसायटियों के बेसमेंट में भरा पानी – Apartment News (nofaa.in)

डॉग लवर्स स्ट्रीट डॉग्स को सोसायटी से बाहर करने के खिलाफ मार्च
लोटस बुलेवर्ड हाउसिंग सोसायटी में आवारा कुत्तों के हमले कोई नई बात नहीं है। दूसरी तरफ डॉग लवर्स स्ट्रीट डॉग्स को सोसायटी से बाहर करने के खिलाफ हैं। सोसायटी से मिली जानकारी के मुताबिक करीब 3 साल पहले यहां प्रेस वाले के बच्चे पर आवारा कुत्तों ने हमला किया था। उस वक्त खूब विवाद हुआ था। कुछ रेजिडेंट्स का कहना है कि डॉग लवर जबरदस्ती सोसायटी में ही फीड करते हैं। सोसायटी के लोग बाहर ग्रीन बेल्ट में शेल्टर बनाने की मांग ऑथोरिटी और अपार्टमेंट ऑनर्स एसोसिएशन से लंबे समय से कर रहे हैं। अब तक इस विवाद का कोई समाधान नहीं हो पाया है। अब रविवार को आवारा कुत्तों ने एक मासूम बच्चे की जान ले ली है।

Join us on : Twitter & Facebook

Click below Share this vital information with your loved ones to empower them

About the author

Roja Yadav

You can share your society/area news & article with us at roja@apartmenttimes.in

Leave a Comment